यातायात पुलिस ने ड्रिंक कर ड्राइव करने वाले 37 वाहन चालको के काटे चालान, 16 के वाहन इंपाउंड किए

Spread This
फरीदाबाद: डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के मार्गदर्शन व एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के नेतृत्व में फरीदाबाद पुलिस द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ अभियान चला कर एक दिन में 1771 वाहन चालकों के चालान काटकर 26.50 लाख रुपए जुर्माना लगाया जिसमें शराब पीकर वाहन चलाने वाले 37 चालान शामिल है।
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि यातायात पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जिसके तहत 31 अगस्त को पुलिस द्वारा 1771 वाहन चालकों के चालान काटे गए जिसमें शराब पीकर वाहन चलाने वाले 37 चालान शामिल है। पुलिस द्वारा 26 वाहनों को इंपाउंड किया गया है जिसमे शराब पीकर वाहन चलाने वाले 16 वाहन शामिल है। डीसीपी ट्रैफिक ने बताया कि शराब पीने से व्यक्ति की मानसिक स्थिति पर असर पड़ता है और अधिकतर इसकी वजह से सड़क दुर्घटनाएं घटित होती हैं। सड़क दुर्घटना में व्यक्ति को गंभीर चोट पहुंच सकती है या उसकी मृत्यु भी हो सकती है।
यातायात पुलिस ने इस प्रकार शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों के चालान काटे गए हैं और साथ ही उन्हें जागरूक करते हुए ट्रैफिक नियमों का पालन करने के बारे में जानकारी प्रदान करते हुए बताया गया की शराब स्वास्थ्य के लिए तो हानिकारक है ही परंतु यदि शराब पीकर व्यक्ति गाड़ी चलाता है तो वह उसके साथ साथ अन्य वाहन चालकों के लिए भी खतरनाक साबित हो सकता है इसलिए वाहन चलाते समय शराब न पिएं अन्यथा उनके खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।