औद्योगिक नगरी सेक्टर-24 में सरदार गुरनाम सिंह मैमोरियल पार्क का उद्घाटन मंत्री मूलचंद शर्मा ने किया

Spread This

Mamendra kumar (Chief Editor DISCOVERY NEWS 24) फरीदाबाद : सोमवार को स्वर्गीय श्री गुरनाम सिंह जुनेजा जी के जन्मदिवस पर उनकी याद में प्लॉट नंबर 244 सेक्टर 24 के सामने पार्क के सौंदर्यीकरण कार्य का उद्घाटन करने कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा पहुंचे। इस कार्यक्रम का आयोजन जुनेजा फॉउंडेशन की और से किया गया था । सरदार गुरनाम सिंह मैमोरियल पार्क के सौंदर्यीकरण का उद्घाटन उनकी माता सरदारनी मोहन कौर द्वारा रिबन काटकर किया गया इस मौके पर स्वर्गीय श्री गुरनाम सिंह जुनेजा जी की धर्मपत्नी रोबिंदर कौर , बेटा इशप्रीत सिंह जुनेजा, माता सरदारनी मोहन कौर , छोटे भाई ब्राइट स्टील प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के एमडी अजय जुनेजा उनकी पत्नी ज्योति जुनेजा, बेटे जसप्रीत सिंह जुनेजा ने इस उद्घाटन अवसर पर पहुंचे कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा का स्वागत किया और सेक्टर 24 इंडस्ट्रियल टाउन के पास करीब 5 एकड़ में मैं बने पार्क के सौंदर्यीकरण के कार्य के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

इस मौके पर अजय जुनेजा ने उपस्थित गणमान्य लोगो को जानकारी देते हुए बताया की आज उनके बड़े भाई स्वर्गीय श्री गुरनाम सिंह जुनेजा जी का जन्मदिवस है स्वर्गीय श्री गुरनाम सिंह जुनेजा जी फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की ग्रीन फरीदाबाद-क्लीन फरीदाबाद विंग के चेयरमैन थे और उन्हें पर्यावरण से काफी लगाव था। उनकी याद में इस 5 एकड़ में फैले पार्क को जुनेजा फॉउंडेशन की और से अडॉप्ट किया जा रहा है और इसके रख-रखाव का सारा काम जुनेजा फॉउंडेशन देखेगी।

अजय जोनेजा ने बताया की फरीदाबाद नगर निगम कमिश्नर श्री ए. मोना श्रीनिवास को लेटर लिखकर इस पार्क के सौंदर्यीकरण के लिए निवेदन किया गया था, जिसे उन्होंने मान लिया है। वही अभी जुनेजा फॉउंडेशन की और से इस पार्क के चार दीवारी का काम पूरा हो चुका है। वही खुदाई का काम शुरू हो चुका है अब इसमें पौधे ,घास , बैठने के बेंच ,फुटपाथ बनाने और फाउंटेन लगाने का काम बांकी है पार्क बनने के बाद जुनेजा फॉउंडेशन की और से इसका देखभाल किया जाएगा । इस मौके पर कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा की स्वर्गीय श्री गुरनाम सिंह जुनेजा उनके क्लास मेट थे। और उनके घनिष्ठ मित्रों में आते थे हम सभी आज उनको बड़ा ही मिस करते है। हम सभी उन्हें श्रद्धांजलि देते है। आज जुनेजा परिवार ने इस पार्क के सौंदर्यीकरण की जो जिम्मेदारी ली है वह काफी सराहनीय कदम है। पार्क बनने के बाद और इसके रखरखाव होने से पार्क खूबसूरत बना रहेगा , वही आसपास के कई कंपनियों के कर्मचारियों और स्टाफ के लोगों को बैठने और घूमने के लिए एक आरामदायक स्थान मिलेगा वही पर्यावरण को बढ़ावा मिलेगा।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा की पार्क में खुदाई का काम शुरू हो चुका है और बांकी काम भी जल्द शुरू हो जाएगा। पार्क के उद्घाटन अवसर पर विक्टोरा ऑटो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के एमडी एच एस बांगा , फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान राज भाटिया, हरियाणा राज्य उत्पादकता परिषद के प्रेसिडेंट एच एल भूटानी, फरीदाबाद आईएमटी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के महासचिव दीपक प्रसाद , ऋषि अग्रवाल, सेक्टर-15 गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा की प्रधान सरदारनी राणा कौर भट्टी,अर्जित सिंह चावला, जे बी सिंह , इंदरजीत सिंह , शिवराज दलाल , विष्णु गोयल , बीके गुप्ता सहित काफी संख्या में उद्योगपति और सामजसेवी उपस्थित रहे।