सड़क सुरक्षा पर आधारित लघु फिल्म दिखाकर यातायात पुलिस ने एनआईटी स्थित विद्या निकेतन सीनियर सेकेंडरी स्कूल में छात्रों को सड़क सुरक्षा के प्रति किया जागरूक

Spread This
फरीदाबाद: डीसीपी ट्रैफिक ऊषा के मार्गदर्शन में विद्या निकेतन सीनियर सेकेंडरी स्कूल एनआईटी-2, फरीदाबाद में ट्रैफिक इंस्पेक्टर सतीश कुमार एवं ट्रैफिक इंस्पेक्टर दर्पण सिंह द्वारा 250 से अधिक विद्यार्थियों को यातायात नियमों व सड़क सुरक्षा के प्रति जानकारी देकर जागरुक किया गया। इस अवसर स्कूल प्रिंसीपल मुकेश एवं आलोक कुमार सहित विद्यालय शिक्षिका ममता और अनीता मुख्य रूप से मौजूद रहे।
पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि स्कूल प्रिंसिपल ने गुलदस्ता भेंटकर ट्रैफिक टीम का स्वागत करते हुए उन्हें छात्रों को जागरूक करने के लिए मंच पर आमंत्रित किया। सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक करते हुए उन्होंने विद्यार्थियों को सड़क पार करते समय ज़ेब्रा क्रासिंग का इस्तेमाल करने एवं सीट बेल्ट लगाने के लिए प्रेरित किया।
सड़क दुर्धटना होने पर पर 112 पर जानकारी देने बारे अवगत कराया गया। इस दौरान यातायात पुलिस द्वारा चलचित्र के माध्यम से सड़क सुरक्षा पर आघारित लघु फिल्म दिखाकर जागरूक करने के साथ साथ सभी बच्चों को यातायात नियमो से संबंधित किताबे वितरित की गई। फिल्म के माध्यम से छात्रों को बताया गया कि किस प्रकार सड़क सुरक्षा नियमों का पालन न करने पर किस प्रकार यात्री सड़क दुर्घटना का शिकार होते हैं और अपने बहुमूल्य जीवन को ऐसे व्यर्थ ही गवा देते हैं। इसलिए आवश्यक है कि सड़क सुरक्षा व यातायात नियमों का पालन अवश्य करें और अपने दोस्तों, साथियों और रिश्तेदारों को भी सड़क सुरक्षा नियमों के तहत ही यात्रा करने के लिए प्रोत्साहित करें।