बॉलीवुड में दस्तक देगी अभिनेत्री अदिति मुखर्जी….!

Spread This

MAMENDRA KUMAR (CHIEF EDITOR DISCOVERY NEWS 24) : पश्चिम बंगाल की धरती से जुड़ी अभिनेत्रियों में अपर्णा सेन, इंद्राणी मुखर्जी, सुमिता सन्याल, शर्मिला टैगोर, तनुजा, राखी, मौसमी चटर्जी, मुममुन सेन, राइमा सेन, सुष्मिता सेन,तनुश्री दत्ता और रिंकू घोष (दुर्गेशनंदिनी) जैसी अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड में अपने अभिनय प्रतिभा के बदौलत बंगाल का नाम रौशन किया और सिने दर्शकों के दिलोदिमाग़ में छाई रहीं। इन नामों के साथ अब एक नाम और जुड़ गया है नवोदित अभिनेत्री अदिति मुखर्जी का। अदिति मुखर्जी बतौर अभिनेत्री और मॉडल मायानगरी मुम्बई में अपनी नई पारी की शुरुआत कर बॉलीवुड में दस्तक देने वाली है। अदिति मुखर्जी मूल रूप से जमशेदपुर (झारखंड) की रहने वाली है और उनका परिवार कलकत्ता से संबंधित है।

अदिति ने बीटेक इन बायो टेक्नोलॉजी लेकर उच्च शिक्षा ग्रहण किया है और कुछ वर्षों तक आईटी सेक्टर में काम किया है। अदिति के मन में हमेशा अभिनय करनी की इच्छा रही इसलिए अपने सपनों को उड़ान देने के लिए वह मुंबई आ गई। मुम्बई में वह विज्ञापन फिल्मों में काम कर रही है। अदिति मुखर्जी को अभिनेता अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान बेहद पसंद है। अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा खान से भी वह काफी प्रभावित है। मॉडलिंग और अभिनय में वह अपनी अलग छवि बनाना चाहती है। बचपन में अदिति ने क्लासिक म्यूजिक सीखा है। बांग्ला फिल्म देखना भी अदिति को अच्छा लगता है। अभिनेता उत्तम कुमार, अभिनेत्री अपर्णा सेन और सुचित्रा सेन इनके पसंदीदा कलाकार हैं। अदिति वेबसीरिज, फिल्म और म्यूजिक वीडियो में काम कर रही है

और आगे इसी में अपना कैरियर बनाना चाहती है। अदिति मुखर्जी को इमोशनल और रोमांटिक भूमिकाएं अच्छी लगती है। वह अपने काम के प्रति लगनशील और मेहनती है। म्यूजिक सुनना, ट्रेवलिंग और फिल्में देखना पसंद है। हालिया रिलीज फिल्म ‘लापता लेडिस’ की पटकथा और अभिनय कला अदिति को बेहद पसंद आई है। फिल्म जगत में संघर्षशील नवोदित अभिनेत्रियों की समस्यायों की विस्तृत चर्चा करते हुए अदिति मुखर्जी कहती हैं “लड़कियों को वैसे तो हर क्षेत्र में किसी ना किसी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता ही है इसलिए परिस्थितियों का सामना करने के लिए स्ट्रांग होना जरूरी है। किसी भी लक्ष्य को पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। यदि हम लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाए तो हार नहीं माननी चाहिए। मंजिल तक पहुंचने के लिए हिम्मत, विश्वास व लगन के साथ कर्मपथ पर रहना चाहिए।”
प्रस्तुति : काली दास पाण्डेय