डीसीपी ट्रैफिक ने ऑटो चालकों के साथ थाने में मीटिंग लेकर यातायात नियमों के प्रति किया ट्रैफिक जागरूक

Spread This

मामेंद्र कुमार शर्मा (मुख्य संपादक डिस्कवरी न्यूज 24) फरीदाबाद: पुलिस उपायुक्त यातायात ऊषा के नेतृत्व में आज ट्रैफिक थाने में ऑटो चालकों के साथ मीटिंग कर यातायात पुलिस के द्वारा निर्धारित की गई वर्दी यूनिक नंबर प्लेट के साथ ही ऑटो चलाने के लिए एवं नशे का सेवन ना करके सुरक्षित ड्राइविंग करने के लिए प्रेरित कर जागरूक किया है। इस मौके पर ट्रैफिक एसएचओ के साथ जॉन के सभी टी आई मौजूद रहे।

डीसीपी ट्रैफिक ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस थाने में यूनिकोड के लिए रजिस्ट्रेशन कराया गया है। यूनिकोड में ऑटो चालक/मलिक के ऑटो का नंबर, ऑटो चालक का नाम, मोबाइल नंबर इत्यादि का डाटा इकट्ठा कर जारी किया जाएगा। यूनिक कोड की एक प्रति ऑटो के फ्रंट, बैक और ऑटो के अंदर लगी होगी। साथी फोटो के पीछे पुलिस हेल्पलाइन नंबर डायल 112 लिखा होगा। नियमों का उल्लंघन करने वाले ऑटो चालकों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि महिला यात्री अगर अपने आप को अनसेफ महसूस करती है तो ऑटो के यूनिकोड का फोटो डायल 112 की ऐप पर डाल सकती है जिसको पुलिस टीम द्वारा तुरंत ट्रैक किया जाएगा और डायल 112 टीम या स्थानीय पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर तुरंत हेल्प की जाएगी और ऐसा करने वाले ऑटो ड्राइवर के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सभी ऑटो ड्राइवरों को अपने ऑटो का रजिस्ट्रेशन ट्रैफिक थाना फरीदाबाद में करना है। समय रहते ऑटो का रजिस्ट्रेशन नहीं कराया। रजिस्ट्रेशन नहीं करने पर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।