यातायात पुलिस टीम ने सनफ्लेम इंटरप्राइज़ लिमिटेड कंपनी में कर्मचारियों को यातायात नियमों की जानकारी देकर किया जागरूक

Spread This

मामेंद्र कुमार शर्मा (मुख्य संपादक डिस्कवरी न्यूज 24 फरीदाबाद:  पुलिस उपायुक्त राकेश आर्य के निर्देशानुसार एवं डीसीपी ट्रैफिक ऊषा के मार्गदर्शन में ट्रैफिक पुलिस द्वारा आमजन को सड़क सुरक्षा, यातायात नियमों के बारे में लगातार जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में आज ट्रैफिक इंस्पेक्टर सतीश कुमार ने सनफ्लेम इंटरप्राइज़ लिमिटेड कंपनी सेक्टर 69 में करीब 200 से अधिक कंपनी कर्मचारियों को जागरूक किया है। यातायात नियमों के प्रति जागरुक करते हुए ट्रैफिक इंस्पेक्टर सतीश ने बताया कि सड़क सुरक्षा और यातायात नियम सभी लोगों की सुरक्षा और सुविधा के लिए महत्वपूर्ण हैं। वर्तमान में सड़कों पर होने वाले दुर्घटनाओं को देखते हुए बताया कि इसका सीधा असर हमारे जीवन और समाज पर पड़ता है।

यातायात नियमों का पालन करना सड़क सुरक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। हम यातायात के समय चार पहिया के वाहन चालते समय सीट बेल्ट का उपयोग करते हुए वाहन चालक को निर्धारित स्पीड में चलाना चाहिए। इसके अलावा आमजन को अन्य ट्रैफिक नियमों जैसे कि ट्रैफिक सिग्नल का पालन करने, लेन ड्राइविंग, उच्च गुणवत्ता वाले हेलमेट का उपयोग करने इत्यादि के बारे में विशेष रूप से जागरूक किया गया । सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए संबंधित संगठनों को भी अपनी जिम्मेदारियों का पूरा निर्वहन करना चाहिए। आमजन को सड़क दुर्घटना से बचने के लिए वाहनों के तकनीकी मानकों का पालन करना चाहिए। यातायात नियमों की शिक्षा भी एक महत्वपूर्ण तत्व है जो सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देती है।

यातायात पुलिस द्वारा नागरिकों और वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा एवं नियमों के प्रति संवेदनशील बनाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे है ताकि सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाकर यातायात को प्रभाशाली रूप प्रदान किया जा सके। सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए हम सभी को एकजुट होकर यातायात नियमों की शिक्षा का प्रसार करना चाहिए। इसलिए सड़क सुरक्षा को जीवन का प्रमुख अंग बनाने के लिए हमें यातायात नियमों का पालन करना चाहिए।