नशा मुक्त भारत पखवाडा के अन्तर्गत फरीदाबाद पुलिस के द्वारा सभाओं का आयोजन कर आमजन को नशे के दुष्परिणाम के संबंध में जानकारी देकर किया जागरुक, नशे पर प्रहार करने व नशे से दूर रहने की दिलाई शपथ

Spread This

फरीदाबाद: पुलिस महानिदेशक हरियाणा के निर्देशानुसार पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के मार्ग दर्शन में फरीदाबाद पुलिस द्वारा “नशा मुक्त भारत पखवाडा” अभियान के तहत आमजन को नशा के दुष्परिणामों के बारे में जागरूक करने के लिए तथा नशीले पदार्थों की खरीद-फरोख्त करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एक विषेश अभियान चलाया गया है। जिसके तहत फरीदाबाद पुलिस की टीमों ने करीब 1000 से भी अधिक व्यक्तियों को नशे के दुष्परिणाम के संबंध में जानकारी देकर जागरुक किया है तथा साथ ही नशे पर प्रहार करने व नशे से दूर रहने की शपथ भी दिलाई।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि “नशा मुक्त भारत पखवाडा” के तहत फरीदाबाद पुलिस की थाना छायंसा, सेक्टर-17, शहर बल्लबगढ़, सराय ख्वाजा, ओल्ड फरीदाबाद, खेडीपुल, मुजेसर, सुरजकुण्ड, सदर बल्लबगढ़ की टीमों द्वारा अपने अधिकार क्षेत्र में आमजन के साथ सभा कर उनको नशे के दुष्परिणाम के संबंध में जनकारी देकर, नशे से दूर रहने की शपथ दिलवाई तथा नशा तस्करो पर प्रहार करने के लिए पुलिस कि मदद करने के संबंध में प्रेरित किया।

उन्हने इसके साथ ही बताया कि नशा समाज की जड़ों को खोखला कर रहा है। युवा पीढ़ी नशे के दलदल में फंसकर किस प्रकार अपने भविष्य को अंधकार में धकेल रही है। किशोरावस्था में नौजवान युवक शौकिया तौर पर नशा करना शुरू करते हैं परंतु धीरे-धीरे उन्हें इसकी लत पड़ जाती है। जिसके पश्चात इसे छोड़ पाना उनके लिए बहुत मुश्किल कार्य हो जाता है। नशा इंसान के स्वास्थ्य के ऊपर बहुत बुरा प्रभाव डालता है। जिसकी वजह से उन्हें कैंसर जैसी गंभीर बीमारियां जकड़ लेती हैं और इंसान को अंदर से खोखला कर देती हैं। फरीदाबाद पुलिस कि आमजन से अपील है कि यदि आपके आसपास कोई व्यक्ति नशा बेचने का काम करता तो तुरंत पुलिस को टोल फ्री नंबर 9050891508, पुलिस कंट्रोल रुम नम्बर 9999150000 व डायल 112 पर सूचना देकर समाज को नशा मुक्त करने में पुलिस का सहयोग करें। पुलिस को सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी। फरीदाबाद पुलिस सदैव आपके साथ है।