“नशा मुक्त भारत पखवाडा” के अन्तर्गत फरीदाबाद पुलिस प्रत्येक वर्ग के व्यक्ति को निरन्तर कर रही जागरूक

Spread This

मामेंद्र कुमार शर्मा (मुख्य संपादक डिस्कवरी न्यूज 24) फरीदाबाद: पुलिस महानिदेशक हरियाणा के आदेश, पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के मार्गदर्शन में फरीदाबाद पुलिस के थाना/चौकी व अपराध शाखा टीम ने “नशा मुक्त भारत पखवाडा” अभियान के तहत फरीदाबाद पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर आम जनता को नशे के विरुद्ध जागरूक किया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि फरीदाबाद पुलिस लगातार जागरूकता कैंप लगाकर लोगों को जागरुक कर रही है इसी क्रम में प्रबंधक अफसर, महिला थाना एनआईटी व थाना मुजेसर की संयुक्त टीम ने अग्रवाल कॉलेज बल्लबगढ़ की टीम के माध्यम से #नाटक का आयोजन कराकर Vamani Company, मुजेसर में लोगों को जागरूक किया। जिसमें आमजन को नशे के दुष्परिणामों के बारे में जानकारी प्रदान करके जागरूक किया।

प्रवक्ता ने अधिक जानकारी देते हुए बतालाया कि नशा एक ऐसा तत्व है जो व्यक्ति को अपने आप को नियंत्रित करने की क्षमता से वंचित कर देता है। इसका प्रभाव शारीरिक स्वास्थ्य पर होने के साथ-साथ मानसिक और सामाजिक स्तरों पर भी दिखाई देता है। नशे के चलते लोग अपने परिवार, दोस्तों, और समाज से दूर हो जाते हैं और उनकी सामरिक, आर्थिक, और नैतिक स्थिति पर असर पड़ता है।

फरीदाबाद पुलिस की आमजन से अपील है कि नशा से दूर रहें। युवा नशा छोड़कर खेलों के प्रति अपना जुड़ाव करें। यदि आपके आसपास कोई व्यक्ति नशा बेचने का काम करता तो तुरंत पुलिस को टोल फ्री नंबर 9050891508, पुलिस कंट्रोल रुम नम्बर 9999150000 व डायल 112 पर सूचना देकर समाज को नशा मुक्त करने में पुलिस का सहयोग करें। पुलिस को सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी। फरीदाबाद पुलिस सदैव आपके साथ है।