गांव धौज में 17 वर्षीय नाबालिक लडकी की हत्या के लिए मां ने अपने बेटों, भाई, जीजा व बहन के साथ मिलकर दिया हत्या की वारदात को अंजाम, थाना धौज पुलिस टीम ने महिला आरोपी सहित 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Spread This

मामेंद्र कुमार शर्मा (मुख्य संपादक डिस्कवरी न्यूज 24) फरीदाबाद: बता दे कि 7 जून को ताहिर वासी धौज ने साउदी अरब से पुलिस आयुक्त को मेल के माध्यम से एक शिकायत दी कि उसकी पत्नी हनीफा, साली रुकसीना, साडू जफरुद्दीन व साले निज्जा ने मिलकर उसकी लडकी परवीना(17) की मृत्यु कर दी है। जिसपर कार्रवाई करते हुए आईओ के द्वारा मृतक लडकी की मां के ब्यान दर्ज किए जिसने बतलाया कि उसकी लडकी ने करीब 11 महीने पहले गले में चुन्नी लगाकर खुदखुशी कर ली थी। मामले में जांच करते हुए ज्ञात हुआ कि मृतक लडकी परवीना(17) की नाश मकान में दबी हुई है जिसपर नाश को निकालने के लिए SDM बडखल को पत्र लिखकर ड्युटी मजिस्ट्रेट नियुक्त कराया गया। मौके पर seen of crime डॉ0 मनिषा टीम व फोटोग्राफर पर बुलाया। मृतका परवीना की माता के बतलाए अनुसार टिन शेड में खुदाई कराई गई , खुदाई के दौरान मानव कंकाल सिर की खोपडी हाथ-पैर की हड्डीयाँ मिली। जिसका पोस्टमार्टम नलहड नहूं से कराया गया। 27 जून को एसएचओ धौज को शिकायतकर्ता ताहिर ने साउदी अरब से आकर लिखित शिकायत दी । जिसपर तुरंत कार्रवाई करते हुए, उच्च अधिकारियो को सूचना दी गई। पुलिस उपायुक्त एनआईटी कुलदीप सिंह ने मामले में संज्ञान लेते हुए तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए।

पुलिस प्रवक्ता ने मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि मृतिका के पिता की शिकायत पर थाना धौज में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही थी। शिकायतकर्ता ताहिर पिछले 13 वर्ष से ड्राईवरी की नौकरी सऊदी अरब में करता है। मृतिका की माता से पूछताछ में खुलासा हुआ है उसकी लडकी परवीना उम्र 17 साल गांव के किसी लडके के साथ चली गई थी और गाँव के मौजजिज लोगों ने दोनो पक्षों के का फैसला करा दिया था। जिसको लेकर आरोपी महिला ने अपने बेटे वाजिव, व अपने जीजा जफरुद्दीन व महिला के भाई निज्जा व अन्य आरोपियो की मदद से परवीना की हत्या की वारदात को अंजाम दिया है। जिसमें आरोपी वाजिव पुत्र ताहिर व आरोपी मुजाहिद पुत्र ताहिर तथा पत्नी हनीफा को धौज गांव से गिराफ्तार किया है। आरोपियो ने अपने ब्यान में बताया कि करीब 11 महिने पहले उन्होने नीद की गोली लगाकर लडकी को खाने में खिला दी थी। उसी रात को करीब 2 बजे वाजिद ने चुन्नी से लडकी का गला दवाया, लडकी की मां व मामा ने हाथ पैर पकड लिए, व मौसा दरवाजे पर निगरानी के लिए खडा हो गया था। आरोपी हनीफा को जेल भेज दिया गया है तथा आरोपी वाजिव व मुजाहिद को पूछताछ के लिए 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। अन्य आरोपियो की गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी है।