पुलिस चौकी पर्वतीय कॉलोनी की टीम ने लापता हुए तीन बच्चों को “Operation Smile” के तहत तलाश कर परिजनों तक सकुशल पहुंचाया

Spread This

Mamendra kumar (Chief Editor DISCOVERY NEWS 24) फरीदाबाद: हरियाणा सरकार के द्वारा 01 जुलाई से “Operation Smile” के तहत एक विषेश अभियान चलाया गया है। इस अभियान को सफल बनाने के लिए पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के दिशा निर्देशानुसार पुलिस चौकी पर्वतीय कॉलोनी की टीम ने कार्रवाई करते हुए लापता हुए तीन बच्चों को ढूंढने का सराहनीय कार्य किया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि “Operation Smile” के तहत कार्य करते हुए पुलिस चौकी की टीम ने तीन अलग-अलग मुकदमों में लापता हुए तीन बच्चों को तलाश किया है।

लापता तीन बच्चों में दो लड़कियां और एक लड़का है। लड़के की उम्र 15 वर्ष है वहीं लड़कियों की उम्र 14 और 12 वर्ष है। लड़का पिछले दो सप्ताह से घर से लापता था वही लड़कियां पिछले दो दिन से घर से गायब थी। बच्चों के परिजनों ने बताया कि उन्होंने हर जगह अपने बच्चों की तलाश की लेकिन उनका कहीं पता नहीं चला। मामले की गंभीरता को देखते हुए शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज करके बच्चों की तलाश के लिए टीम गठित की गई जिन्होंने कड़ी मेहनत करते हुए लापता लड़के को नोएडा, एक लड़की को दिल्ली तथा एक लड़की को फरीदाबाद से ढूंढ निकाला। बच्चों को फरीदाबाद लाकर उनके परिजनों से बातचीत करवाई गई जिसमें सामने आया कि वह किसी बात से नाराज होकर घर से चले गए थे जिन्हें समझ बुझाकर उनके परिजनों के हवाले किया गया। लापता परिजनों ने बच्चों को वापिस पाकर पुलिस का कोटि-कोटि धन्यवाद किया।