बाबा बागेश्वर और डॉ. अशोक सिन्हा की मुलाकात: सोशल मीडिया पर मचे बवाल के बीच आई बड़ी खबर!

Spread This

Mamendra kumar (Chief Editor DISCOVERY NEWS 24): बाबा बागेश्वर धाम के महाराज धीरेंद्र शास्त्री के वीडियो वायरल होने के बाद एक लाइव प्रोग्राम में डॉ. अशोक सिन्हा और बाबा की मुलाकात हुई। इस मुलाकात को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हुई, जहां कई लोगों ने डॉ. सिन्हा के प्रयास की सराहना की तो वहीं कुछ लोगों ने उन पर प्रसिद्धि पाने का आरोप भी लगाया।

डॉ. अशोक सिन्हा का कहना है, “सोशल मीडिया के माध्यम से मैं युवाओं को यह बताने की कोशिश करता रहता हूं कि खानपान और जीवनशैली में सुधार आवश्यक है। बालों की स्थिति देखकर शारीरिक बदलाव का अनुभव होता है। बाबा बागेश्वर धीरेन्द्र शास्त्री, अनंत अंबानी, विराट कोहली, धोनी सहित तमाम सेलिब्रिटी के फोटो और वीडियो के माध्यम से मुझे और मेरी जानकारी को व्यापक रूप से पहुंचने का मौका मिलता है। इन हस्तियों के बड़ी संख्या में सोशल मीडिया फॉलोवर्स होते हैं, और आज के डिजिटल प्रेमी युवाओं को सोशल मीडिया के माध्यम से प्रेरित करना आसान है।”

डॉ. सिन्हा ने बताया कि, “मैं पिछले 12 सालों से मुंबई में एक हेयर विशेषज्ञ के रूप में कार्य कर रहा हूं। एक हेयर स्पेशलिस्ट होने के नाते, यह मेरा उत्तरदायित्व है कि मैं सही, तथ्यात्मक जानकारी फैक्ट्स के साथ शैक्षिक उद्देश्यों के लिए दूं। अब तक मैंने 3 लाख से ज्यादा लोगों का सफल इलाज किया है, लगभग 5000 हेयर ट्रांसप्लांट किए हैं और करोड़ों लोगों तक सोशल मीडिया के माध्यम से पहुंचा हूं। डॉक्टर होने के साथ-साथ एक सामाजिक प्राणी होने के नाते, मैं हेयर एजुकेशन संबंधित सही जानकारी देना चाहता हूं और मेरा मानना है कि इसमें कोई गलत नहीं है।”

लाइव मुलाकात के दौरान, बागेश्वर बाबा ने सहजता के साथ डॉ. अशोक सिन्हा की सलाह को स्वीकार किया और उन्हें बागेश्वर धाम आने का न्योता भी दिया। मजाकिया अंदाज में बाबा ने कहा, “सोशल मीडिया पर ही मत खेलो, आओ बागेश्वर धाम, मैं व्यक्तिगत समय के साथ आपसे मिलूंगा।” उन्होंने युवाओं को प्रेरित करते हुए कहा कि सभी को डॉ. सिन्हा की सलाह माननी चाहिए।

इस मुलाकात के बाद सोशल मीडिया पर जमकर प्रतिक्रियाएं आईं। जहां एक ओर लोग डॉ. सिन्हा के प्रयासों की सराहना कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कुछ लोगों का मानना है कि यह सब प्रसिद्धि पाने के लिए किया जा रहा है। लेकिन डॉ. सिन्हा का मानना है कि उनके कार्य का उद्देश्य युवाओं को सही दिशा में प्रेरित करना है और उनके स्वास्थ्य को बेहतर बनाना है।