सामुदायिक पुलिसिंग टीम ने अग्रवाल कॉलेज बल्लबगढ़ और लखानी धर्मशाला चौक, NIT2 में “पुलिस की पाठशाला” कार्यक्रम का आयोजन कर विद्यार्थियों और ऑटो चालकों को साइबर अपराध, सड़क सुरक्षा, महिला सुरक्षा व नशे के दुष्परिणाम की जानकारी देखकर किया जागरूक

Spread This

फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त ओमप्रकाश नरवाल IPS, पुलिस उपायुक्त मुख्यालय अभिषेक जोरवाल के मार्गदर्शन में फरीदाबाद पुलिस की सामुदायिक पुलिसिंग टीम ने अग्रवाल कॉलेज बल्लबगढ़ और लखानी धर्मशाला चौक, NIT 2 में “पुलिस की पाठशाला” कार्यक्रम का आयोजन कर विद्यार्थियों और ऑटो चालकों को ‘पुलिस की पाठशाला’ का आयोजन कर जागरूक किया है।

सामुदायिक पुलिसिंग टीम ने साइबर अपराध, सड़क सुरक्षा, महिला सुरक्षा, नशामुक्त फरीदाबाद और नैतिक जिम्मेदारियों जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर सभी प्रतिभागियों को विस्तार से जानकारी दी। साइबर अपराध की बढ़ती घटनाओं के बारे में चेतावनी देते हुए उन्हें साइबर अपराध से बचने के उपाय समझाए गए। इसके अलावा, सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने और यातायात में सुरक्षित तरीके से भाग लेने के महत्व पर बल दिया गया, ऑटो और रिक्शा चालकों को जागरूक किया गया।

नशामुक्ति अभियान के तहत नशे के दुष्प्रभावों बचने के लिए जागरूक किया। विद्यार्थियों को नशे से होने वाले शारीरिक, मानसिक और सामाजिक नुकसान के बारे में बताया गया और दूसरों को भी इसके खिलाफ जागरूक करें। नशा तस्करी करने वालों की सूचना देने के लिए हरियाणा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के हेल्पलाइन नंबर 908915908 पर संपर्क करने के लिए प्रेरित किया गया।

महिला सुरक्षा के विषय में भी विशेष ध्यान दिया गया, जहां सभी प्रतिभागियों को डायल 112 की सेवाओं और महिलाओं के लिए सुरक्षा के अन्य उपायों की जानकारी दी गई। कार्यक्रम के अंत में सभी से अनुरोध किया गया कि वे अपनी नैतिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करें और समाज में सुरक्षा और सहयोग की भावना को बढ़ावा दें